खुशखबरी! पेट्रोल-डीजल हुआ जीएसटी के दायरे में, जानिए अब क्या होगी नयी कीमत नमस्कार दोस्तों, अगर आपको रोजाना ऐसी खबरे पढने का शौक है जो की आपके दैनिक जीवन में काम आये तो आप प्लीज www.hanspar.blogspot.com  पर क्लिक जरूर करें। ऐसा करने से आप रोजाना नयी और तजा खबरें पढ़ सकते है।
                      जैसा की आप स भी जानते ही है की देश में बीजेपी की सरकार है जो की देश की जनता के हित में निरंतर अच्छे फैसले ले रही है। आपको ये जानकर ख़ुशी होगी की समस्त विपक्ष जिस जीएसटी को बीजेपी सरकार की सबसे बड़ी नाकामयाबी बता रहा था, अब वही जीएसटी भारत की जनता के लिए एक बहुत बड़ा तोहफा लेकर आने वाली है। हम आपको बता देना चाहते है की केंद्र सरकार ने अभी कुछ दिन पहले ही संसद में पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए।


                    केंद्र सरकार ने बुधवार को संसद में यह बताया है की पेट्रोलियम उत्पादों को अब सवैधानिक रूप से जीएसटी के दायरे में सफलतापूर्वक शामिल कर लिया है। लेकिन अभी पेट्रोल-डीजल पर जीएसटी की ये नयी कीमत कब से लागु होगी, इसका अंतिम फैसला जीएसटी समिति ही करेगी। आपको बता दे की वर्तमान समय में पेट्रोलियम पदार्थो पर करीब 110% टैक्स देना पड़ता है तथा जीएसटी के बाद मात्र 28% ही देना पड़ेगा। अगर पेट्रोल-डीजल की कीमत पर भी 28 % टैक्स ही आ गया तो पेट्रोल की कीमत करीब 40 रूपए और डीजल की कीमत करीब 30 रूपए हो जाएगी। हालाँकि इस फैसले से केंद्र तथा राज्य राजस्व को एक बड़ा झटका लगेगा लेकिन यह फैसला राष्ट्र हित में होगा।
      . . ... दोस्तों आपको क्या लगता है की पेट्रोल-डीजल की कीमत भी जीएसटी के अंतर्गत ही आनी चाहिए और अगर ऐसा लगता है तो क्यों लगता है, हमको कमेंट कर के जरूर बताये।