Tuesday 8 May 2018

whatsapp se 20000 paise per month earn kare

Make Money Online
WhatsApp से पैसे कैसे कमाए – पूरी जानकारी हिंदी में
By Prabhanjan81


आखिर WhatsApp से पैसे कैसे कमाए? ये बात शायद बहुतों को पता न हो लेकिन ये बिलकुल सही है. मुझे लगता है की शायद ऐसा ही कोई होगा जिसके पास Smartphone हो और जिसे WhatsApp के बारे में जानकारी न हो. आज कल तो हर कोई व्हाट्सएप्प का इस्तमाल करता है. कैसा लगेगा आपको जब में आपसे ये बोलूं की आप WhatsApp से भी पैसे कमा सकते हैं. जिन्हें व्हाट्सएप्प के बारे में जानकारी नहीं है तो उन्हें में यह कहना चाहता हूँ की ये एक ऐसा Messaging App है जिससे की आप दुसरे लोगों के साथ chat कर सकते हैं और साथ ही Audio, Video, Photos भी आप शेयर कर सकते हैं.



आप लोग शायद ये सोच रहे होंगे की आपको किसी काम करने के WhatsApp पैसे देगा. तो में आपको ये बात clear कर दूँ की किसी काम के WhatsApp कभी भी पैसे नहीं देता. हाँ जरुर आप WhatsApp का इस्तमाल कर पैसे कमा सकते हैं इसमें शक की कोई गुंजाईश नहीं है. जैसे की आज कल सभी के पास Smartphone मेह्जुद हैं जिसका की हम बहुत ही कम सही इस्तमाल करते हैं तो मैंने सोचा क्यूँ न आप लोगों को कुछ ऐसे बताया जाये जिससे की आप व्हाट्सएप्प का सही इस्तमाल कर अपने लिए कुछ पैसे कमा सको. तो बिना देरी किये चलिए जानते हैं की WhatsApp से पैसे कैसे कमाए.

अनुक्रम [दिखाएँ]
WhatsApp क्या है?


देखा जाये तो WhatsApp एक simple सा messaging app है जिसका इस्तमाल हम अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ बात करने में करते हैं. ये बहुत ही आसान सा app है जिसे हर कोई व्यक्ति इस्तमाल कर सकता है. इसमें आप text message के साथ साथ video, pictures, audio भी भेज सकते हैं वो भी बिलकुल मुफ्त. जिसका ये मतलब है की इसके लिए आपको किसी को पैसे देने की जरुरत नहीं बस आपके Mobile में Internet का connection होना चाहिए.

अब बात उठता है की WhatsApp का इस्तमाल कर पैसे कैसे कमाए. हाँ ये बात तो सही है की हम इससे directly पैसे तो नहीं कमा सकते लेकिन इसका सही इस्तमाल कर हम जरुर अच्छे पैसे कमा सकते हैं. तो इसी संधार्व में आज मैं आप लोगों को कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में जानकारी दूंगा जिससे की आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं.



Whatsapp में पैसे कमाने के लिए क्या चाहिए

यदि आप वाकई Whatsapp से पैसे कमाना चाहते हैं तब आपको इन चीज़ों की बहुत ही आवश्यकता है.
1. SmartPhone
2. अच्छा Internet Connection
3. Whatsapp Group/Groups जहाँ बहुत सारे members हों

WhatsApp से पैसे कमाने के तरीके

WhatsApp से पैसे कमाने के लिए आपको ऐसे बहुत से लोगों के नंबर चाहिए जो की व्हाट्सएप्प का इस्तमाल करते हैं. ऐसे numbers आपको विभिन्न WhatsApp Group से मिल सकते हैं. बस आपको ऐसे विभिन्न WhatsApp Group में अपने आपको Add करना है और वहीँ से उनके numbers को लेना है. और आगे में आपको ये बताऊंगा की कैसे आप इनसे पैसे कमा सकते हो.

Whatsapp में Group से पैसे कैसे कमाए

Whatsapp में पैसे कमाने का मतलब ही है की Whatsapp Group से पैसे कमाना. क्यूंकि Whatsapp में यही एक स्थान है जहाँ की आपको सबसे ज्यादा members एक जगह में मिलेंगे. जैसे की हम जानते ही हैं की Whatsapp के एक group में 256 members रह सकते हैं. और इन्ही Members को आप अपने Whatsapp Group में add कर सकते हैं. लेकिन अब सवाल उठता है की आखिर इतने सारे members एक साथ कहाँ से लाया जाये. तो में आगे आपको कुछ ऐसे tips बताने वाला हूँ जिससे की आप अपने Group में ज्यादा से ज्यादा members ला सकें.

• सबसे पहले अपने दोस्तों, रिश्तेदारों से कहिये की आप एक अच्छा group बनाने वाले है जिससे सभी को फायेदा हो. इसके साथ उन्हें कहिये की आपके group की जानकारी वो भी उनके दुसरे दोस्तों के साथ Share करें.
• दुसरे Whatsapp members के numbers आप इन्ही लोगों से ले सकते हैं.
• इसके अलावा आप Facebook का भी इस्तमाल कर सकते हैं. यहाँ आपको बहुत से ऐसे बहुत से दुसरे Whatsapp Groups मिल सकते हैं जहाँ से आप बहुत सारे numbers ला सकते हैं.
• इसके साथ आप दुसरे Social networking Sites का भी इस्तमाल कर सकते हैं numbers के लिए.
• आप Google Play store के कुछ paid apps का भी इस्तमाल कर सकते हैं जो की आपको category wise members प्रदान कर सकते हैं.

यहाँ आपको थोडा patience की जरुरत है क्यूंकि रातों रात तो आपके group में बहुत सारे members तो join नहीं करेंगे पर यदि आप अच्छे content regularly post करते रहेंगे तब जरुर आप जल्द ही अपनी मंजिल तक पहुँच सकते हैं.

Link Shortening Services का इस्तमाल कर

ये बहुत ही इस्तमाल में लायी जाने वाली विधि है और बहुत ही आसान है. इसमें आपको बड़े और popular websites के link को short करना होता है 

whatsapp se 20000 paise per month earn kare Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Ashvin thakor

0 comments:

Post a Comment