Sunday 2 October 2016

Airtel, Vodafone, BSNL, Reliance और Idea सिम पर talktime और data loan कैसे लेते है

postpaid users को जहां Balance खत्म होने की कोई चिंता नहीं होती है वहीं prepaid users को अक्सर low balance जैसे परेशानियों से गुज़रना पड़ता है। खासकर उन यूज़र्स को जो थोड़े लापरवाह होते हैं। लेकिन अब उन्हें भी चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है। क्योंकि जादातर Telecom Companys अब अपने users को Talktime और Data Loan की Services provide कराती है इसलिए आज आप इस पोस्ट में जानोगे की Airtel, Vodafone, BSNL, Reliance और Idea सिम पर talktime और data loan कैसे लेते है ( kaise lete hai)

Airtel, Vodafone, BSNL, Reliance और Idea सिम पर talktime और data loan कैसे लेते है


सभी Telecom Company का एक unique number होता है। जिसपर call करके user को instant Loan मिल सकता है। तो यदि आप किसी emergency में फंस जाएं या आपको कभी urgent call करनी हो आपके phone में बैलेंस न हो तो आप बस एक नंबर डायल करें और बैलेंस आपके खाते में add कर दिया जाएगा।

Airtel Free Internet kaise Chalate Hai [एयरटेल फ्री इन्टरनेट]

आज हम यहां पर Airtel, Vodafone, BSNL और Reliance समेत कई अन्य टेलिकॉम कंपनियों के loan provider numbers की list लाए हैं, तो चलिए एक नज़र डालते हैं इन नंबर्स पर-


Airtel Talktime loan lene ke liye code 


अगर आप airtel user हैं और आपका बैलेंस 5 रुपए से कम है तो आपको टॉकटाइम लोन मिल सकता है। आप अपने airtel number से *141*10# dial करें या फिर आप 52141 पर कॉल कर सकते हैं। आपको 10 रुपए तक का टॉकटाइम लॉन मिल सकता है। एयरटेल इसका शुल्क आपके खाते में पर्याप्त बैलेंस होने पर काट लेगा।



Airtel Sim में Data लोन लेने के लिए कोड या नंबर


यदि आपको अपने एयरटेल नंबर पर Data (mb) loan चाहिए तो इसके लिए आपको अपने फोन से *141*567# डायल करें आपके नंबर पर 50mb data credit कर दिया जाएगा, जिसकी validity 2 days की होगी। इसका शुल्क 15 रुपए है।



Vodafone सिम में talktime लोन कैसे लेते है (कोड)


Vodafone users को अपने नंबर पर टॉकटाइम लोन के लिए 1241 डायल करना है या फिर आप 'SMS CREDIT' का मैसेज 144 पर भेज दें। आप लोन के लिए *111*10# भी डायल कर सकते हैं। आपको जो menu मिलेगा आप उसमें से 'Chota Credit' select करें और 1 से रिप्लाई करें। इसके बाद आपके खाते में 10 रुपए जमा कर दिए जाएंगे, जिसका शुल्क 13 रुपए आपके खाते से काट लिया जाएगा।



Vodafone सिम में data loan kaise lete है हिंदी में


डाटा लोन के लिए आपको *111*10# डायल करने के बाद और 'Chota Credit' select करने के बाद 2 type करके reply करना होगा। या फिर आप 'SMS CREDIT' का मैसेज 144 पर भेज सकते हैं। आपके खाते में 30 MB Data 1 दिन की वैलिडिटी के साथ आ जाएगा। इसका शुल्क 10 रुपए है।



बीएसएनएल | BSNL सिम में talktime लोन लेने के लिए कोड


बीएसएनएल यूज़र्स अपने नंबर से 'CREDIT' type कर उसे 53738 पर भेज सकते हैं, इससे आपके account में 10 रुपए जमा हो जाएंगे। यदि आप 24 घंटे के अन्दर रिचार्ज करा लेते हैं तो आपके खाते से 10 रुपए काटे जाएंगे नहीं तो 11 रुपए का शुल्क लिया जाएगा।


Reliance Sim me talktime loan kaise lete hai


Reliance में आपको दो राशि का टॉकटाइम मिलता है। यदि आपको 5 रुपए का लोन चाहिए तो आप *141*5# डायल करें, और अगर आपको 10 रुपए का टॉकटाइम चाहिए तो आप *141*10# करें।


Idea Sim me talktime loan kaise lete hai


Idea सिम में आपको talktime लोन लेने के दो option मिलते है 5rs लोन और 10rs लोन 5 रूपए लोन लेने के लिए *150*5# डायल करे आपके account में 5 रूपए जोड़ दिए जायेंगे और 10rs लोन लेने के लिए *150*123# डायल करे आपके account में 10 रूपए add कर दिए जायेंगे

Idea सिम में डेटा लोन लेने के लिए ये कोड डायल करे


आईडिया सिम में data loan के लिए दी गए steps follow करें। 25mb 2G डाटा के लिए डायल करें *150*06# या *150*666# इसका शुल्क आपको 6 रुपए पड़ेगा। *150*333# डायल करेंगे तो आपको 35MB 3G लोन मिलेगा जिसका शुल्क 11 रुपए है।


Aircel Sim me talktime loan kaise lete hai


अगर आपके Aircel सिम में टॉकटाइम बैलेंस 10 रुपए से कम है तो आप *414# डायल करें या आप 12880 पर कॉल करें या फिर SMS LOAN टाइप कर 55414 पर भेज दें। आपको 10 रुपए मिलेंगे जिसका शुल्क 12 रुपए होगा।


तो अगर आपका भी balance खत्म हो जाता है और आपको भी कभी emergency loan की जरुरत पड़े तो आप इस सुभिदा का लाभ उठा सकते है आज की पोस्ट: Airtel, Vodafone, BSNL, Reliance और Idea सिम पर talktime और data loan कैसे लेते है

Airtel, Vodafone, BSNL, Reliance और Idea सिम पर talktime और data loan कैसे लेते है Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Ashvin thakor

0 comments:

Post a Comment